गुरुवार के दिन आकस्मिक धन लाभ उपाय , guruvar ke din aaksmik dhan labh upay

आकस्मिक धन लाभ के उपाय(aaksmik dhan labh ke upay)

आकस्मिक धन लाभ को प्राप्त करने की इच्छा वर्तमान में लोगों की बहुत अधिक रहती है क्योंकि वर्तमान में लोग किसी के वर्चस्व का आकलन उसके भौतिक सुख संसाधनों के आधार पर करते हैं।  व्यक्ति कितना ही विद्यमान क्यों न हो किंतु यदि वह धन से संपन्न नहीं रहता है। तब उसे उचित मान-सम्मान की प्राप्ति नहीं हो पाती है। ऐसे में हर कोई धन का नया-नया स्त्रोत का सृजन करना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसके पास जीवन को सुखद बनाने वाले सभी तरह के सुख संसाधन उपलब्ध हो गुरुवार का दिन इन सभी तरह की अभिलाषाओं को पूर्ण करने का दिन माना जाता है।

गुरुवार का दिन जो स्वयं देवों के गुरु गुरु ग्रह बृहस्पति को समर्पित माना जाता है तथा उनका आधिपत्य इस दिन पर माना जाता है।  यही कारण है कि गुरु जो हमारे धर्म धन शिक्षा ज्ञान कर्म के कारक तत्व है। उनकी भूमिका हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्वपूर्ण मानी जाती है वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह का आधिपत्य आकाश तत्व की प्रधानता से युक्त होता है। अर्थात जिन पर गुरु ग्रह की कृपा हो जाए वह लोग आकाश तक को छूने की क्षमता रखते हैं। ब्रह्मांड में सबसे बड़े ग्रह के रूप में जाने जाने वाले गुरु ग्रह जिस पर मेहरबान हो जाते हैं।

इसे भी पड़े :- गुरुवार के दिन साबुन क्यों नही लगाना चाहिए

जिसकी पूजा अर्चना से प्रसन्न हो जाते हैं।  उसका जीवन सुख सुविधाओं से परिपूर्ण हो जाता हैl उसका वैवाहिक जीवन सभी तरह की दोस से मुक्त हो जाता है। किंतु इनकी खराब स्थिति किसी भी जातक को बहुत ही अधिक कष्टकारी जीवन प्रदान कर सकता है।  व्यक्ति का गृहस्थ जीवन पूर्ण रूप से नकारात्मकता से युक्त होने लगता है। नौकरी, पेशा में कई तरह की बाधाएं उत्पन्न होने लगती है।  धन की समस्याओं से व्यक्ति विशेष से जूझने लगता हैl उसके सभी तरह के धन आगमन के स्रोत लगातार नकारात्मक रूप से प्रभावित होने लगते हैं। जिसके कारण लगातार आय के स्रोत में कमी होने लगती है।

व्यक्ति स्थिर होकर नौकरी पेशा काम धंधा नहीं कर पाता है। उसकी जीविकोपार्जन स्थिति बिल्कुल खराब होने लगती है। गुरु ग्रह की खराब दृष्टि ना केवल आर्थिक व्यक्तिगत चीजों को ही प्रभावित करती है। बल्कि व्यक्ति शिक्षा के क्षेत्र में असफल होने लगता है। उसके ज्ञान का अभाव उसे कई तरह की परेशानियों में डाल देता है। तो चलिए आइए कुछ उपाय बताते हैं। जिससे गुरु ग्रह की स्थिति को सुदृढ़ बनाया जा सके एवं गुरुवार का दिन का सही प्रयोग कर आकस्मिक धन लाभ को कैसे प्राप्त कर सकें एवं गुरु ग्रह की कृपा के माध्यम से कैसे रुके हुए कार्य में सफलता पाएं इन सभी चीजों पर आज हम चर्चा करेंगे- 

गुरुवार को आकस्मिक धन लाभ के उपाय (guruvar ko aaksmik dhan labh ke upay)

इसे भी पढ़े :सपने में सफेद चूहा देखना मतलब क्या होता है

गुरुवार पर गुरु ग्रह बृहस्पति का अधिपति माना जाता है। जिनकी लग्न पत्रिका में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। उन पर माता लक्ष्मी की भी कृपा सदा बनी रहती है। किंतु जो लोग धन के अभाव में जीवन व्यतीत करते हैं। जिन पर गुरु ग्रह की कृपा का अभाव रहता है। तो उनके जीवन में भौतिक सुख संसाधनों की कमी रहती है। कारण उनके पास पर्याप्त धन की उपलब्धता नहीं होता है।  गुरुवार को यदि कुछ उपाय किए जाए तो गुरु ग्रह की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है।

उनकी कृपा को प्राप्त किया जा सकता है। अपार धन प्राप्ति के योग को प्रचंड बनाया जा सकता है तथा सभी तरह के धन संबंधित समस्याओं का निदान भी प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए गुरुवार के दिन गाय की सेवा करना बहुत ही उत्तम माना जाता है। आर्थिक एवं आकस्मिक धन लाभ के लिए व्यक्ति विशेष को चाहिए कि गुरुवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में स्नान आदि से निवृत होकर शुद्ध मन से गुड चने की दाल एवं केला लेकर किसी भी गाय को श्रद्धा पूर्वक भोजन ग्रहण करने के लिए दे एवं गाय का आशीर्वाद प्राप्त करें गुड़ की रोटी देना भी गाय को गुरुवार के दिन धन लाभ के स्रोतों में वृद्धि का कारक सिद्ध हो सकता है।

यह प्रयोग न केवल धन से संबंधित परेशानियों को दूर करता है। बल्कि आकस्मिक रूप से धन प्राप्ति के योग को प्रबल बनाता है। व्यक्ति अचल संपत्ति को बनाने में सफल रहता है।  इसके साथ-साथ भौतिक सुख संसाधनों का भी भोग का भी सुख उसे प्राप्त होता है।

गुरुवार को आकस्मिक धन लाभ के उपाय(guruvar ko aaksmik dhan labh ke upay)

गुरुवार के दिन हल्दी की माला से यदि गुरु ग्रह का मंत्र जाप ब्रह्म मुहूर्त में स्नान आदि से निवृत होकर किया जाए।  तो व्यक्ति के जीवन में अचानक से आर्थिक संबंधित चीजों में उत्कृष्टता आने लगती है। आय के नवीनतम स्रोत बनने लगते हैं।  व्यक्ति को शुभ योगों के प्रभाव से कई अचल संपत्ति का स्वामित्व प्राप्त होने का सौभाग्य प्राप्त होता है। उसे कई तरह से धन को संचित करने के अनेक मार्ग प्राप्त होने लगते हैं। यह प्रयोग बहुत ही उपयुक्त माना जाता है। इससे ना केवल गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। 

इसे भी पढ़े:- गुरुवार के दिन ना धुले बाल अन्यथा हो सकते है कई तरह के नुकसान

बल्कि माता लक्ष्मी भी साक्षात व्यक्ति के ऊपर प्रसन्न रहती हैं। व्यक्ति के निवास स्थल में माता का वास होने लगता है। जिससे आर्थिक वर्चस्व में समृद्धि आने लगती है।  यह प्रयोग कोई भी कर सकता है। किसी भी गुरुवार के दिन से इस प्रयोग को किया जा सकता है। लगातार इस प्रयोग को कम से कम 21 गुरुवार तक करना है या कोई व्यक्ति विशेष इसे आजीवन करता हैl तो उसे ना केवल धन की सभी तरह की परेशानियां समाप्त होती है। बल्कि धार्मिक चीजों में भी सफलता प्राप्त होती है।  इसके साथ ही आध्यात्मिक क्षेत्र में भी वह अच्छा खासा ज्ञान प्राप्त कर लेता है। 

गुरुवार को आकस्मिक धन लाभ के उपाय(guruvar ko aaksmik dhan labh ke upay)

गुरुवार के दिन केले वृक्ष का पूजन करना बहुत ही उत्तम माना जाता है। अतः सभी तरह की परेशानियों को दूर करने के लिए केले के वृक्ष का पूजन अवश्य करें। यदि आप चाहते हैं कि आपका पर्स कभी खाली ना रहे तो गुरुवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर गुरु बृहस्पति के मंत्रों का जाप करने के पश्चात सूर्य उदय के समय पीपल के वृक्ष में जल दे। उसके बाद एक पत्ता पीपल का पेड़ का तोड़ ले उसे घर लाकर केसर से उस पर “श्रीं” लिखकर कपूर दिखाकर अपने पर्स में रख लेंl आप देखेंगे कि कैसे आय के स्रोत आकस्मिक रूप से आपके आर्थिक समृद्धि का कारक बनते हैं। कैसे आर्थिक संपन्नता आपके जीवन में उत्कृष्ट होती है। यह उपाय प्रत्येक तरह की धन से संबंधित व्यवधान को दूर करने में सक्षम है। 

Tag:-  गुरुवार के दिन केले का उपाय , गुरुवार के दिन केले खाना चाहिए या नहीं , गुरुवार के दिन केले की पूजा कैसे करे ,गुरुवार के दिन क्या खरीदना चाहिए , गुरुवार के दिन क्या नहीं खाना चाहिए , गुरुवार के दिन क्या करे , गुरुवार के दिन क्या नहीं करना चाहिए , गुरुवार के दिन क्या नहीं खाना चाहिए ,गुरुवार के दिन क्या दान करना चाहिए , गुरुवार के दिन क्या उपाय करना चाहिए ,गुरुवार के दिन क्या करे क्या ना करे , guruvar ke din kele ka upay , guruvar ke din kele khana chahiye ya nahi , guruvar ke din kele ki puja kese kare , guruvar ke din kya nahi karna chahiye ,  guruvar ke din kya upay karna chahiye , 

 

 

 

Leave a Comment